PM Modi Bihar Visit: तीसरी बार PM बनने के बाद आज बिहार आ रहे मोदी, नालंदा विश्वविद्यालय में नए कैंपस का करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2298545

PM Modi Bihar Visit: तीसरी बार PM बनने के बाद आज बिहार आ रहे मोदी, नालंदा विश्वविद्यालय में नए कैंपस का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Bihar Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह लगभग 9.45 बजे नालंदा का दौरा करेंगे. वो सुबह करीब 10.30 बजे बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी

PM Modi Bihar Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद आज (बुधवार, 19 जून) पहली बार बिहार में गया के दौरे पर हैं. वे यहां सेना के विशेष विमान से आएंगे. इसके बाद पीएम राजगीर के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी यहां नालंदा विश्वविद्यालय में नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक, सुबह लगभग 9.45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नालंदा का दौरा करेंगे. वो सुबह करीब 10.30 बजे बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

नालंदा जिला के राजगीर स्थित अंतर्राष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय परिसर में बने हेलिपैड पर उनका हेलिकाप्टर 9 बजकर 50 मिनट पर लैंड करेगा. हेलिपैड से वे अपने काफिले के साथ विश्वविद्यालय कैंपस तक सड़क मार्ग से मुख्य समारोह स्थल सुषमा स्वराज ऑडिटोरियम में 10 बजे पहुंचेंगे. जहां पीएम मोदी नालंदा विश्वविद्यालय के नवनिर्मित कैंपस का विधिवत उदघाटन करेंगे. इस दौरान पीएम वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे. पीएम के साथ राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य लोग भी मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- पटना में अमीन कर्मचारियों पर लाठीचार्ज, सम्राट चौधरी के आवास पर पहुंचे थे घेराव के लिए

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. उसके साथ ही गया एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. गया के सीनियर एसपी आशीष भारती ने मंगलवार (18 जून) को गया एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारी और जवानों के साथ बैठक कर सभी हालातों से निपटने के निर्देश दिए थे. पीएम के आगमन को देखते हुए पुलिस ने मंगलवार की देर शाम जिले के विभिन्न होटलों की जांच की गई. होटल में ठहरने वाले लोगों की जांच पड़ताल की गई. इसके अलावा सड़कों पर सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च भी निकाला गया.

Trending news